दिल्ली में मनाई गई अहिबरण जयंती

दिल्ली में बरनवाल वैश्य सभा के तत्वावधान में महाराजा अहिबरण जयंती धूमधाम से मनाया गया। निर्माण विहार मेट्रो स्टेशन के नजदीक अग्रवाल भवन में कार्यक्रम आयोजित था। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व आयकर आयुक्त श्री वीरेंद्र बरनवाल, सम्मानित अतिथि के रूप में वरिष्ठ पत्रकार  हरिश चन्द्र बर्णवाल, उप आयकर आयुक्त मृत्युंजय बरनवाल समेत कई गण्यमान्य लोग शामिल हुए। कार्यक्रम की अध्यक्षता कै. आरपी बरनवाल ने की। मंच का संचालन सभा के संरक्षक मुन्नी लाल, महासचिव सत्यप्रकाश बरनवाल और सचिव जयप्रकाश बरनवाल ने किया।  मौके पर दिल्ली और एनसीआर से सैकड़ों बरन परिवार एकजुट हुए।

कार्यक्रम के दौरान बच्चों के बीच 15 प्रकार की प्रतियोगिताएं आयोजित हुई। प्रतियोगिताओं का सफल संचालन जयप्रकाश बरनवाल ने किया। इस बीच एटूजेड प्ले स्कूल के बच्चों ने भी सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए।

सांस्कृतिक प्रस्तुति देते एटूजेड प्ले स्कूल के बच्चे।

कार्यक्रम में आए अतिथियों ने बरन परिवार को एकजुटता का संदेश दिया और कहा कि समाज को आगे लेकर चलना है तो समाज को राजनीतिक रूप से सक्रिय भागीदारी निभानी होगी। राजनीतिक रूप से हमारा समाज पिछड़ा हुआ है। राजनीति समाज के लिए आवश्यक है।

सभा में संबौधित करते वरिष्ठ पत्रकार हरीश बर्णवाल

बरन पुंज पत्रिका के जनवरी 2017 का प्रथम अंक का विमोचन किया गया। बरन पुंज के संपादक दीपक राजा ने कहा किे समाज में नित नए परिवर्तन हो रहे हैं लेकिन लोगों तक अपनी बात नहीं पहुंच रही है। उस काम को बरन पुंज करने का प्रयास कर रहा है। बरनवाल समाज को इस पत्रिका के पाठक वर्ग को बढ़ाने में सहयोग करना चाहिए।

कार्यक्रम को संबोधित करते बरन पुंज पत्रिका के संपादक दीपक राजा

उन्होंने कहा कि दिल्ली देश की राजधानी है। यहां से निकलने वाली इस पत्रिका को राष्ट्रीय स्तर तक लेकर चलना है। इसके लिए जरूरी है कि हम सब सामूहिक रूप से आर्थिक, मानसिक रूप से बरन पुंज पत्रिका और बरनवाल वैश्य सभा की मदद के लिए आगे आएं।

1 thought on “दिल्ली में मनाई गई अहिबरण जयंती”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *