समाज के लिए कुछ करना चाहते हैं तो ‘बरन संवाद’ में भाग लीजिए, प्रस्तावित कार्यक्रम 16 सितंबर को

देश की तरक्की में अगर आप कुछ योगदान देना चाहते हैं। बरनवाल समाज की बेहतरी के लिए कुछ करना चाहते हैं। समाज को कैसा होना चाहिए, इसको लेकर कोई परिकल्पना आपके मन में है। इसको लेकर कोई विचार आपके मन में है। अपने विचार और सपने को वास्तविक रूप में साकार होते देखना चाहते हैं और उसका कोई रोडमैप आपने सोच रखा है तो यह सूचना आपके लिए है। आप अपने विचार और रोडमैप लिखकर 30 अगस्त, 2018 तक दिल्ली भेज दीजिए।

आप लोगों द्वारा भेजे गए विचारों और रोडमैप के आधार पर दिल्ली में एक दिवसीय संवाद का कार्यक्रम होना है। इस कार्यक्रम का नाम ‘बरन संवाद’ रखा गया है। यह संवाद कार्यक्रम 16 सितंबर, 2018 को होना है। विचार और रोडमैप भेजने वालों से अपेक्षा है वह अवश्य इस कार्यक्रम में सक्रिय रूप से भागीदार बनें। आपकी भागीदारी समाज की बेहतरी के लिए नींव का काम करेगा। हम जितना बेहतर नींव रखेंगे, हमारी मंजिल उतनी ही सुंदर, भव्य और ह्रदय-स्पर्शी बनेगा।

जिन लोगों के पास आइडिया तो है लेकिन उसका कोई रोडमैप नहीं बना पाए। उनसे आग्रह है कि वो अपना आइडिया भेजें। रोडमैप कुछ बना पाएं तो ठीक न बना तो भी कोई बात नहीं। हम सब मिलकर उस आइडिया पर रोडमैप तैयार करेंगे। आइडिया भेजने वाले सम्मानित बंधुओं से आग्रह है कि वो भी इस कार्यक्रम में आने का सह्रदयता दिखाएं।

अगर आपके पास कोई आइडिया नहीं है, कोई विचार नहीं है, कोई रोडमैप नहीं है लेकिन समाज की बेहतरी में अपना योगदान देना चाहते हैं। ऐसे बंधुओं से भी अनुरोध है कि दिल्ली में आयोजित होने वाले बरन संवाद कार्यक्रम में शामिल हों।

बरन संवाद कार्यक्रम का उद्देश्य स्वस्थ और सार्थक चर्चा करना है। इस मंथन से जो भी सकारात्मक तथ्य निकलेगा, उस पर काम करना है। इसलिए इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए छोटे-छोटे नियम बनाए गए हैं, जिसका पालन करना हम सबका दायित्व है।

  1. बरन संवाद में शामिल होने के लिए न्यूनतम उम्र 18 वर्ष है। नाबालिग इस कार्यक्रम में भाग नहीं ले सकते हैं।
  2. समाज को लेकर अगर आपके पास विचार, विचारों को लेकर कोई रोडमैप है तो इसे 31 अगस्त, 2018 तक कार्यक्रम आयोजक के मेल आईडी diparticommunication@gmail.com पर भेज दें।
  3. विचार और रोडमैप हिन्दी भाषा में होनी चाहिए। लिखावट साफ-साफ हो ताकि पढ़ने में आसानी हो। साथ ही विचार और रोडमैप देने वाले का संक्षिप्त परिचय संलग्न होना चाहिए। सामाजिक अनुभव व दायित्व हो तो वह भी जरूर लिखें।
  4. अगर ई-मेल की सुविधा आपके पास नहीं है तो विचार और रोडमैप लिखकर डाक या कूरियर के माध्यम से भी भेज सकते हैं। इसके लिए पता है – Diparti Communication, 7-D, DDA Flats Pocket B-8, Mayur Vihar Phase 3, Delhi 110096.
  5. चाहें तो विचार और रोडमैप वाट्सअप भी कर सकते हैं। वाट्सअप नंबर है 93123-81305. वाट्सअप का रिकॉर्ड रखना बहुत कठिन है। ऐसे में उचित यही रहेगा कि ईमेल करें या पोस्ट करें।
  6. बेहतर आइडिया, बेहतर रोडमैप देने वाले को कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों के हाथों सम्मानित किया जाएगा।
  7. बरन-संवाद में आने के लिए सभी इच्छुक बंधुओं से निवेदन है कि वह 31 अगस्त, 2018 अपनी स्वीकृति ई-मेल, वाट्सअप और डाक के माध्यम से जरूर करें। वह इसलिए ताकि संख्या के आधार पर कार्यक्रम को व्यवस्थित कर सकें।
  8. कार्यक्रम में आने के लिए पंजीयन शुल्क के नाम पर न्यूनतम राशि पांच सौ रुपए निर्धारित की गई है। यह एक तरह से आपके आने की स्वीकृति का प्रमाण है। पंजीयन शुल्क जमा करने के लिए पेटीएम का इस्तेमाल कर सकते हैं। पेटीएम नंबर – 9312381305 है।
  9. बरन संवाद कार्यक्रम सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक का है। इस कार्यक्रम के दौरान भोजन और जलपान की व्यवस्था रहेगी।

अगर आप हमें आर्थिक रूप से मदद करना चाहते हैं तो जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *