विवाह योग्य युवक-युवतियों के परिचय सम्मेलन को लेकर नियम और शर्तें

बरनवाल वैश्य सभा, दिल्ली देशभर में रहने वाले बरनवाल समाज के युवक-युवतियों के लिए परिचय सम्मेलन बुलाने का निर्णय लिया है। सम्मेलन 9 जुलाई, 2017 को दिल्ली में ही आयोजित होना है। यह सम्मेलन विवाह करने के इच्छुक युवाओं के लिए है। सम्मेलन में भाग लेने के इच्छुक युवक और युवतियों के लिए बरनवाल वैश्य सभा ने कुछ नियम और शर्तें बनाया है, जो निम्नलिखित है –

सम्मेलन में शामिल होने वाले युवक की आयु कम से कम 21 साल होनी चाहिए जबकि युवतियों के लिए न्यूनतम उम्र 18 साल है।

सभा द्वारा बनाया गया एक प्रारूप (आवदेन फार्म) में दिए गए सभी कॉलम में सही-सही जानकारी देना है। फार्म के साथ एक फोटो भी संलग्न करना जरूरी है। (फार्म फोटो के रूप में संलग्न है)

आवेदन फार्म भरकर बरनवाल वैश्य सभा के व्यवस्था कार्यालय – आई – 7, सेक्टर -12, नोएडा, गौतमबुध नगर, उत्तर प्रदेश 201301 के पते पर डाक से भेजना है।

चाहे तो ईमेल भी कर सकते हैं। ईमेल का पता है – diparticommunication@gmail.com

भरे हुए आवेदन फार्म की फोटो को नीचे दिए गए पांच मोबाइल नंबरों में से किसी एक को वाट्सऐप भी कर सकते हैं।

सम्मेलन में शामिल होने के इच्छुक युवक-युवतियों के लिए न्यूनतम पंजीयन राशि 501/- (पांच सौ एक रुपए मात्र) रखा गया है। स्वेच्छा से चाहें तो अधिक भी दे सकते हैं।

देशभर से कोई भी व्यक्ति जो दिल्ली आ नहीं सकते लेकिन सम्मेलन में अपना बायो डाटा चर्चा के लिए रखना चाहते हैं, उनके लिए 251/- (दो सौ इक्यावन रुपए मात्र) का शुल्क रखा गया है।

बरनवाल वैश्य सभा दिल्ली और बरन पुंज के सदस्यों को इस शुल्क में 50% की छूट दी जा रही है यानि सदस्यों को सम्मेलन में शामिल होने के लिए सदस्यों को 251 रुपए जबकि केवल बॉयो डाटा रखने के लिए 125 रुपए ही देना है।

दिल्ली/एनसीआर में रहने वाले बरनवाल बंधु बरनवाल सभा का सदस्य बने। सदस्य बनने के लिए पहली बार 1100 रुपए देना होता है और फिर प्रत्येक वर्ष 100 रुपए देना है।

दिल्ली/एनसीआर को छोड़कर शेष भारत में रहने वाले बरनवाल बंधु बरन पुंज पत्रिका का सदस्य बने। सदस्य बनने के लिए 1100 रुपए एक ही बार देना है। अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं।

सम्मेलन प्रभारी श्री दीपक राजा – 9312381305 (संपादक, बरन पुंज पत्रिका)

सम्मेलन के लिए व्यवस्था प्रमुख श्री जय प्रकाश बरनवाल – 9654360704

सभा के महासचिव ई. सत्यप्रकाश बरनवाल – 9811044409

सभा के संगठन सचिव अधिवक्ता उमेश कुमार बर्णवाल – 9911633057

महिला सेल संयोजिका विभा लाल – 9990804661

2 thoughts on “विवाह योग्य युवक-युवतियों के परिचय सम्मेलन को लेकर नियम और शर्तें”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *