किडनी ट्रांसप्लांट के इलाज में श्री मनोज बर्णवाल को 5 लाख रुपए आर्थिक मदद की दरकार

श्री मनोज कुमार बर्णवाल पांच साल से डॉयलिसिस पर हैं। पटना में इसी महीने के अंत तक किडनी ट्रांसप्लांट होना है। बिहार सरकार तीन लाख रुपए की मदद दे रही है। लगभग एक लाख रुपए की मदद दो-तीन लोगों ने दी है। घर-रिश्तेदारी से करीब दो लाख रुपए मनोज स्वयं जुटा रहे हैं। फिर भी लगभग 4-5 लाख रुपए की आवश्यकता है। इस सूचना को पढ़ने वाले सभी शुभचिंतकों, मित्रों और समाज का भला चाहने वाले लोगों से अनुरोध है कि मनोज को मदद करने में सहभागी बनें। मेरी इच्छा है उन्हें एकमुश्त रकम व्यक्तिगत रूप से मिलकर दिया जाए।

श्री मनोज कुमार बर्णवाल के मित्र मुकेश बरनवाल जी इस समय नाइजीरिया (अफ्रीका महादेश का एक देश) में नौकरी कर रहे हैं। उनके माध्यम से यह जानकारी मिली। उन्होंने स्वयं 50 हजार रुपए की मदद की है। इस तरह से उन्हें अब लगभग 4.5 लाख रुपए की जरूरत है। बरनवाल समाज का जागरूक कार्यकर्ता होने के नाते मैं (दीपक राजा) भी चाहता हूं कि श्री मनोज कुमार बर्णवाल की मदद हो। मैं अपने चाहने वाले सभी मित्रों, शुभचिंतकों से आह्वान करता हूं कि श्री मनोज कुमार बर्णवाल के किडनी ट्रांसप्लांट कराने हेतु आर्थिक सहायता देने के लिए मेरा हाथ मजबूत करें। दीपारती वेलफेयर फाउंडेशन के खाते में पैसे NEFT / IMPS के जरिए जमा कराएं।

M/s Diparti Welfare Foundation
Andhra Bank Saving A/c No. 208610100014213
IFSC Code – ANDB0002086
Contact No. 9312381305

जमा कराने की रसीद मेरे वाट्सअप नंबर 93123-81305 पर अपने नाम, शहर और मोबाइल नंबर के साथ भेज दें। आज से 20 अगस्त, 2018 तक जो भी रकम इस एकाउंट में आएगा। उसमें अपनी तरफ से कुछ रकम मिलाकर श्री मनोज जी के जीवन को बेहतर और सुखद बनाने में योगदान करना चाहता हूं, दुख का सहभागी बनना चाहता हूं। यहां जो भी लोग पैसे जमा कराएंगे। उनका नाम और रकम इसी www.diparti.com पर प्रकाशित करेंगे। दानदाताओं को 16 सितंबर, 2018 को होने वाले ‘बरन संवाद’ कार्यक्रम में Diparti Welfare Foundation (DWF) की ओर से प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी देंगे। 

श्री मनोज कुमार बर्णवाल पिछले पांच साल से डॉयलिसिस पर हैं। उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट की जरूरत है। शुक्र है कि उन्हें किडनी डोनर मिल गया है। उनकी पत्नी रीता बर्णवाल ही किडनी डोनेट करने वाली हैं। दस्तावेज और प्रदेश सरकार की कागजी कार्रवाई पूरी कर ली गई है। दो दिन पहले ही 9 अगस्त, 2018 को बिहार सरकार ने किडनी ट्रांसप्लांट की अनुमति दे दी है। इसी महीने के अंत तक पारस अस्पताल पटना में किडनी ट्रांसप्लांट होना है। पारस अस्पताल पटना ने किडनी ट्रांसप्लांट कराने और उसके बाद के इलाज में करीब-करीब दस लाख रुपए का खर्च आएगा। लगातार पांच साल से डॉयलिसिस के कारण श्री मनोज की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। उन्हें इलाज के लिए समाज का साथ चाहिए।

सहयोग करने वाले अगर सीधे मनोज कुमार बर्णवाल के खाते में पैसे ट्रांसफर करना चाहें तो वहां भी ट्रांसफर कर सकते हैं। उनके खाते की डिटेल्स –

Name – Manoj Kumar Baranwal
Savings A/c No. 50200016120211
HDFC Bank Deoghar Branch
IFSC Code – HDFC0000759

श्री मनोज कुमार बर्णवाल की दो संताने हैं –13 साल की बेटी और 11 साल का बेटा है। वह बिहार के जमुई जिले के सोनो प्रखंड के ढोढ़री गांव के रहने वाले हैं। यह गांव झाझा रेलवे स्टेशन से करीब-करीब 20 किमी दूर है।

अगर आप हमें आर्थिक रूप से मदद करना चाहते हैं तो जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *