अगर आप रिश्तों के प्रति संजीदा हैं और रचनाएं करते हैं तो आप हो सकते हैं पुस्तक प्रकाशन योजना में शामिल

अगर आप खून के रिश्ते, पारिवारिक रिश्ते और सामाजिक रिश्ते को लेकर संजीदा हैं और रिश्तों पर आधारित अपनी भावनाओं को शब्द में पिरोना जानते हैं तो यह खबर आपके लिए है। आप कविता, कहानी या किसी भी विधा में साहित्यिक रचना करते हैं तो यह खबर आपको पुस्तक का हिस्सा बनने का एक अवसर बनकर आया है। Diparti Welfare Foundation (DWF) आपके लिए पुस्तक प्रकाशन की योजना लेकर आया है। DWF की योजना में आप अपनी रचना भेजकर प्रकाशित होने वाली पुस्तक का हिस्सा बना सकते हैं।

पुस्तक प्रकाशन की योजना के तहत रचनाएं आमंत्रित
अखिल भारतीय स्तर पर काम करने की इच्छा रखने वाला संगठन – Diparti Welfare Foundation (DWF), पारिवारिक और सामाजिक रिश्तों को संजोना चाहता है। उन रिश्तों की भावनाओं और संवेदनाओं को एक आकार देना चाहता है। रिश्तों पर लिखी जा रही रचनाओं को एक सूत्र में पिरोना चाहता है। इसके लिए DWF पुस्तक प्रकाशन की योजना लेकर आपके बीच आया है।

रचनाएं भेजने की अंतिम तिथि निर्धारित
पुस्तक प्रकाशन योजना के तहत DWF रचनाकारों से उनकी स्वरचित रचनाएं भेजने के लिए आमंत्रित करता है। रचनाएं भेजने की अंतिम तिथि भैया दूज (9 नवंबर, 2018) है। आप लोगों के द्वारा भेजे गए सभी रचनाओं की संख्या के आधार पर, रचनाओं का संकलन करके एक या एक से अधिक पुस्तक का प्रकाशन करेंगे। श्रेष्ठ तीन से लेकर पांच रचनाकारों को सम्मानित करने की भी योजना प्रस्तावित है।

पुस्तक प्रकाशन की योजना की नियम व शर्तें
1. रचना हिन्दी भाषा में और मौलिक होनी चाहिए।
2. रचनाकार का संक्षिप्त परिचय, एक फोटो, कोई सामाजिक संस्थाओं में अगर कोई दायित्व हो तो उसकी जानकारी, संपर्क सूत्र के साथ रचना मौलिक होने का घोषणा पत्र संलग्न होना चाहिए।
3. रचना साफ-सुथरे अक्षरों में हस्तलिखित या टंकित होना चाहिए।
4. पुस्तक प्रकाशन योजना में रचना को सम्मलित कराने के लिए प्रत्येक रचना का पंजीकरण कराना अनिवार्य है। इसके लिए पंजीकरण शुल्क एक सौ रुपए मात्र निर्धारित किया गया है।
5. पंजीकरण शुल्क का भुगतान NEFT/IMPS के जरिए सीधे Diparti Welfare Foundation के बचत खाता संख्या 208610100014213 में जमा करा सकते हैं। इसका IFSC Code ANDB0002086 है।या पेटीएम भी कर सकते हैं – पेटीएम के लिए क्यू आर कोड को स्कैन करें।
6. पंजीकरण के लिए शुल्क जमा करने की रसीद की कॉपी रचना के साथ भेजना अनिवार्य है। पंजीकरण शुल्क जमा कराने पर प्रकाशित पुस्तक की एक प्रति डाक से निशुल्क भेजी जाएगी।
7. गैर पंजीकृत रचना को पुस्तक प्रकाशन योजना में शामिल नहीं किया जाएगा।
8. संस्था कभी भी नियमों में परिवर्तन कर सकती है। संस्था का निर्णय अंतिम और मान्य है।
9. किसी भी विवाद के निपटारे के लिए न्यायिक क्षेत्र राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, दिल्ली रहेगा।

कैसे भेज सकते हैं रचनाएं
1. डाक, कूरियर या ईमेल के जरिए रचना भेजी जा सकती है। रचना किस रिश्ते पर है, किस विधा में है और रचना काल का जिक्र करना आवश्यक है।
2. डाक या कूरियर से रचना भेजने से पहले सुनिश्चित कर लें कि रचना साफ-साफ लिखी गई हो ताकि पढ़ने में आसानी हो या फिर कागज के एक तरफ टाइप किया हो।
3. रचना के साथ पंजीकरण शुल्क की जमा रसीद, रचनाकार का परिचय पत्र, रचना मौलिक होने का घोषणा पत्र होना आवश्यक है।
4. डाक या कूरियर से रचना भेजने के लिए हमारा पता है –

Diparti Welfare Foundation,
Camp. Off.: C/o Diparti Communication,
7-D / Pocket B-8, Near Ryan International,
Mayur Vihar Phase 3, Delhi 110096.
WhatsApp Contact No. 9312381305
Email id : diparticommunication@gmail.com

5. अगर रचना ईमेल से भेज रहे हैं तो पहले यह सुनिश्चित कर लें कि रचना मंगल फोंट (यूनीकोड) में टाइप किया हुआ होना चाहिए। पंजीकरण शुल्क की जमा रसीद स्कैन किया हुआ हो, संक्षिप्त परिचय पत्र टाइप किया हुआ हो और घोषणा पत्र स्कैन किया हुआ हो। है।
6. ईमेल भेजने का हमारा ईमेल आईडी diparticommunication@gmail.com है। मेल में विषय पुस्तक प्रकाशन योजना लिखना अनिवार्य है।

अगर आप हमें आर्थिक रूप से मदद करना चाहते हैं तो जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *