राजधनबार में मनाई गई महाराजा अहिबरण जयंती

झारखंड के राजधनबार में 17 दिसंबर, 2017 को महाराजा अहिबरण जयंती समारोह का आयोजन हुआ। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में अखिल भारतीय बरनवाल वैश्य महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पीएल बरनवाल, विशिष्ट अतिथि के रूप में राज धनबार के अंचलाधिकारी शशिकांत सिंकर, झारखंड बरनवाल सभआ प्रदेश अध्यक्ष सदानंद बरनवाल, प्रदेश बरनवाल युवा मंच के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल बरनवाल शामिल हुए। कार्यक्रम का शुभारंभ महाराजा अहिबरण जी की छवि पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलन करके हुआ। राजधनबाद के बरनवाल सभा के अध्यक्ष रविशंकर प्रसाद, सचिव पंकज बरनवाल आदि ने भी महाराजा अहिबरण जी की तस्बीर पर माल्यार्पण किया।


कार्यक्रम के दौरान वक्ताओं ने समाज के संगठन की मजबूती, आपसी मतभेद को भुलाने और बाहरी ताकतों के विरुद्ध एकजुट होने का आह्वान किया गया। झारखंड प्रदेश में बरनवाल जाति को ओबीसी सूची में शामिल करने, राजधनबार मे बरनवाल धर्मशाला बनाने को लेकर भी विचार विमर्श हुआ।

कार्यक्रम शुरू होने से पहले राजधनबार में एक सुंदर झांकी भी निकाली गई।


इस मौके पर सपरिवार मिलन का कार्यक्रम भी रखा गया था। बच्चों ने भी नृत्य और संगीत के माध्यम से अपनी प्रतिभाओं से लोगों को मंत्रमुग्ध किया।

1 thought on “राजधनबार में मनाई गई महाराजा अहिबरण जयंती”

  1. बहुत – बहुत बधाई राजधनबार के बरनवाल बन्धुओं को. सामाजिक एकता को एकसूत्र में पिरोने का यह महायज्ञ आपसबों की सामाजिक प्रतिबद्धता को और मजबूती प्रदान करे. इन्हीं मंगलकामनाओं के साथ :- प्रकाश चन्द्र बरनवाल, आसनसोल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *